Pages

RAS EXAM WORLD

Discussion Forum for RAS Aspirants

Total Pageviews

Friday, May 11, 2012

GOVT EXTENDED 50 POSTS OF RAS FOR RAS EXAM 2012

आरएएस भर्ती परीक्षा में बढ़ेंगे 50 पद



Source: Bhaskar News | Last Updated 03:37(02/05/12)



अजमेर.राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित की जाने वाली आरएएस भर्ती परीक्षा-2011-12 में पचास पदों का इजाफा होगा। ये पद मुख्यमंत्री द्वारा प्रस्तुत बजट घोषणा पूरी करने के लिए बढ़ाए जा रहे हैं। राजस्व मुकदमों के जल्द निपटारे के लिए स्थापित की जाने वाली सहायक कलेक्टरों की फास्ट ट्रैक कोर्ट के लिए 50 आरएएस अफसरों की जरूरत है। राजस्व मंडल प्रशासन ने पदों में बढ़ोत्तरी के लिए कार्मिक विभाग को पत्र भिजवाया है, जिस पर सैद्धांतिक सहमति हो गई है।

राजस्व मंडल के रजिस्ट्रार हेमंत शेष के अनुसार कार्मिक विभाग ने अतिरिक्त पद बढ़ाने को लेकर सैद्धांतिक सहमति दे दी है। शेष ने बताया कि आरपीएससी के जरिए होने वाली राजस्थान प्रशासनिक सेवा एवं अधीनस्थ सेवा परीक्षा के तहत आने वाले दिनों में होने वाली परीक्षा में आरएएस के निर्धारित पद के अतिरिक्त पचास पद पर भर्ती की जाएगी।

भर्ती के जरिए चयनित आरएएस अफसरों को राज्य के विभिन्न जिलों में सहायक कलेक्टर की फास्ट ट्रैक कोर्ट स्थापित कर नियुक्त किया जाएगा। ताकि भारी संख्या में बकाया, राजस्व मुकदमों का त्वरित गति से निपटारा हो सके। राजस्व मंडल प्रशासन ने यह कदम मुख्यमंत्री द्वारा की गई बजट घोषणा के क्रम में उठाया है।

मुख्यमंत्री ने प्रदेश में राजस्व मुकदमों के लंबित अंबार को देखते हुए फास्ट ट्रैक कोर्ट स्थापित करने की घोषणा की थी।

No comments:

Post a Comment